Header Ads Widget

शिवराज कैबिनेट बैठक 24 जनवरी 2023 के महत्वपूर्ण फैसले विस्तार से देखें

   

शिवराज कैबिनेट बैठक 24 जनवरी 2023 के महत्वपूर्ण फैसले विस्तार से देखें

 


कैबिनेट के महत्वपूर्ण निर्णय


सागर मेडिकल कॉलेज में पीजी की 85 सीटों की बढ़ोतरी को आज कैबिनेट ने मंजूरी दी। बैठक में 101 करोड़ 86 लाख की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की गई।
मध्य प्रदेश को प्रति वर्ष अतिरिक्त संख्या में विषय विशेषज्ञ चिकित्सक हो सकेंगे उपलब्ध।

 

संविदा शाला शिक्षक को प्राथमिक शिक्षक/ प्रयोगशाला शिक्षक से प्रतिस्थापित करने का निर्णय आज कैबिनेट बैठक में लिया गया। इस निर्णय से अनुकंपा नियुक्ति के मामले में गति आएगी आसानी होगी दिक्कतें दूर होंगी।  साथ ही इस कैबिनेट बैठक में जनजाति विभाग के विशिष्ट आवासीय विद्यालय कन्या शिक्षा परिसर आदर्श आवासीय विद्यालय के निजी सहभागिता के संचालन के लिए मार्गदर्शी सिद्धांतों का अनुमोदन कैबिनेट बैठक में किया गया । जनजातीय वर्ग के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान करने की राह होगी आसान।

 

इस कैबिनेट बैठक में आजीविका मिशन शहरी आजीविका मिशन के तहत महिला स्व सहायता समूह को ₹300000 तक की बैंक के ऋण में 2% अतिरिक्त ब्याज की प्रतिपूर्ति की मंजूरी आज कैबिनेट बैठक में दी गई।

 

इस कैबिनेट बैठक में नर्मदा बाबई मार्ग पर SH22 तवा नदी पर फोरलेन पुल का निर्माण हेतु लागत राशि 148.97 करोड़ रूपए की स्वीकृति आज की कैबिनेट बैठक में मंजूरी दी गई। साथी साथ मध्य प्रदेश के सिवनी सीहोर मुरैना में विभिन्न जिलों की सड़कों की स्वकृति दी। सिवनी में 108.97 करोड रुपए, सीहोर में 121.83करोड रुपए एवं मुरैना में 106.7 करोड़ों रुपए की मंजूरी आज मंत्रिमंडल ने दी।

 

इस कैबिनेट बैठक में नगरीय निकाय अधोसंरचना निर्माण योजना की स्वीकृति दी गई। अधोसंरचना निर्माण हेतु नई योजना की शुरुआत की जा रही है इस हेतु वर्ष 2022 23 के लिए ₹200 का प्रावधान है बस 2023-24 के लिए 600 करोड़ का प्रावधान किया गया । इस प्रकार कुल ₹800 इस योजना के तहत तय किए जाएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ