Header Ads Widget

वित्त विभाग में कर्मचारियों का महंगाई भत्ते का आदेश जारी किया कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा

वित्त विभाग में कर्मचारियों का महंगाई भत्ते का आदेश जारी किया कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा

छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी सरकार ने महंगाई भत्ते का आदेश जारी कर दिया ।  कर्मचारियों की मांग को देखते हुए सरकार ने महंगाई भत्ते का आदेश जारी कर दिया छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 1 जुलाई 2021 से लागू रहेगा 

आपको बता दें कि राज्य के कर्मचारियों को वर्तमान में छठवें वेतनमान पाने वाले कर्मचारियों को 154% महंगाई भत्ता दिया जा रहा है वही सातवें वेतनमान पाने वाले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 12% मिल रहा है।

कर्मचारियों का 5% व 10% महंगाई भत्ता बढ़ा

 छठवां वेतनमान पाने वाले कर्मचारियों का महंगाई भत्ते में 10% की बढ़ोतरी की गई है बढ़ोतरी के बाद महंगाई भत्ता 154% से बढ़कर 164% हो जाएगा।  सातवां वेतन पाने वाले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता में 5% की बढ़ोतरी की गई है बढ़ोतरी के बाद कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़कर 17% हो जाएगा बढ़ा हुआ  महंगाई भत्ता 1 जुलाई 2021 से कर्मचारियों को मिलेगा। 

कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 1 जुलाई 2021 से नगद भुगतान किया जाएगा। 

कर्मचारियों की मांग 28% महंगाई भत्ता

छत्तीसगढ़ राज्य के कर्मचारी केंद्र के समान महंगाई भत्ते की मांग कर रहे थे ऐसे में सरकार ने 5% महंगाई भत्ता बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया है ऐसे में कर्मचारी एक बार फिर ना खुश होंगे क्योंकि उन्होंने केंद्र के समान महंगाई भत्ते की मांग की थी। देखना यह है क्या शासकीय कर्मचारी 5% महंगाई भत्ते से खुश होंगे या शेष महंगाई भत्ते के लिए अपनी आवाज बुलंद करेंगे।

मध्यप्रदेश के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महंगाई भत्ते को लेकर अभी तक कोई आदेश जारी नहीं किया। प्रदेश के कर्मचारी लगातार महंगाई भत्ते की मांग कर रहे हैं छत्तीसगढ़ सरकार ने 5% महंगाई भत्ता बढ़ा दिया परंतु मध्यप्रदेश में तो 5% महंगाई भत्ते का भी आदेश जारी नहीं हुआ ऐसे में देखना यह होगा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कर्मचारियों के हित में कब महंगाई भत्ते का आदेश जारी करते हैं

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ