Header Ads Widget

कर्मचारियों-पेशनर्स को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ता 28% हुआ, 1जुलाई 2021 से लागू

कर्मचारियों-पेशनर्स को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ता 28% हुआ, 1जुलाई 2021 से लागू 

झारखंड में सरकारी कर्मचारियों और पेशनर्स को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। राज्य के कर्मचारियों के महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान मुख्यमंत्री ने किया । कर्मचारियों को महंगाई भत्ता एक जुलाई 2021 से लागू भी कर दिया है। सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी पर मुहर कैबिनेट ने दी मंजूरी लग गई। केंद्र सरकार के फैसले के बाद राज्य सरकार के कर्मचारियों व पेंशनर्स के महंगाई भत्ता में वृद्धि का फैसला लिया गया। 

 लाखों कर्मचारियों और पेशनर्स को राहत देते हुए महंगाई भत्ता बढ़ाने का फैसला लिया गया। इसके तहत महंगाई भत्ता में बढ़ कर 17 से 28 फीसदी कर दिया गया है। यह बढ़ोतरी एक जुलाई 2021 से लागू भी कर दी गई है। 


महंगाई भत्ता पर प्रतिवर्ष 1000 करोड़ का आकलन

राज्य सरकार ने कर्मचारी पेंशनरों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी करने से सरकार पर सालाना ₹1000 खर्च का आकलन किया गया है। आप सभी को ज्ञात है कि महंगाई भत्ता वेतन का ही एक हिस्सा होता है जिसे सरकार को समय-समय पर देना पड़ता है उसी कड़ी में केंद्र के समान झारखंड राज्य ने भी कर्मचारी और पेंशनरों को महंगाई भत्ते का बड़ा तोहफा दिया है। कर्मचारी और पेंशनरों का महंगाई भत्ता अब बढ़कर 28% हो गया है।

मध्यप्रदेश के कर्मचारियों का 28% डीए कब

देश के कई राज्यों ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का आदेश जारी कर दिया है ऐसे में मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का आदेश कब जारी होगा हालांकि मध्य प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों की वेतन वृद्धि बढ़ाने का आदेश तो जारी कर दिया अब कर्मचारियों की मांग है कि महंगाई भत्ते का आदेश भी शीघ्र जारी किया जाए अन्य राज्यों की भांति मध्यप्रदेश में भी कर्मचारी पेंशनरों को 28% डीए दिया जाए


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ