Header Ads Widget

इन शिक्षकों का 20-50 के नियम के तहत अनिवार्य सेवानिवृत्ति का प्रस्ताव भेजा।

   

इन शिक्षकों का 20-50 के नियम के तहत अनिवार्य सेवानिवृत्ति का प्रस्ताव भेजा।

 
मध्य प्रदेश सहित पूरे देश में लोकसभा चुनाव 2024 के संदर्भ में प्रशिक्षण की प्रक्रिया जारी है। कर्मचारी शिक्षकों को लोकसभा चुनाव 2024 में चुनाव की महत्वपूर्ण कार्यों को समय सीमा में करने के लगातार निर्देश प्राप्त हो रहे हैं ।

 
चुनाव में ड्यूटी लगती है ऐसे में कई शिक्षक कर्मचारियों द्वारा मेडिकल अवकाश का आवेदन निर्वाचन कार्यालय को प्रस्तुत किया जाता है मेडिकल अवकाश के आवेदन में यह लिखा होता है कि मैं गंभीर बीमारी से पीड़ित हूं या अन्य कोई कारण बताकर चुनाव में ड्यूटी नहीं करना चाहते या वह या तो वह सही होते हैं या किसी तरह का बहाना (जो सही नही है) बनाकर चुनाव की ड्यूटी नही करना चाहते हैं।

 

यदि चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए आप बहाना बना रहे हैं तो हो जाइए सावधान क्योंकि अब आपको अनिवार्य सेवानिवृत्ति का प्रस्ताव तैयार कर घर बैठाने की तैयारी प्रशासन ने कर ली है।

 
कर्मचारी शिक्षक जिनकी 20 वर्ष की सेवा या 50 वर्ष की आयु पूर्ण हो चुकी है उन्हें 20-50 के नियम के तहत अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने का प्रस्ताव इंदौर एवं पन्ना जिले द्वारा सामने आया आया है।

 
इंदौर एवं पन्ना जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखा गया है इन सभी कर्मचारी शिक्षकों के दस्तावेजों की जांच करें छानबीन करें और यदि 20-50 के नियम के तहत आते हैं तो इनकी अनिवार्य सेवानिवृत्ति का प्रस्ताव भेजें जिससे इन्हें पर इस नियम के तहत अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी जा सके।

 
इसलिए भाइयों सावधान रहें जो भी कार्य आपको सोपा जाता है पूर्ण ईमानदारी के साथ करें अन्यथा आपका कार्यकाल की जांच होगी और 20-50 के नियम के तहत यदि आप सटीक बैठते हैं तो आपको अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी जा सकती है ।

 
ताजा उदाहरण ताजा आदेश आप नीचे देख सकते हैं।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ